Monday, October 21, 2019
Home > Recent > वेस्टइंडीज़ का किला फतेह करने के बाद विराट बोले, ‘खुद को साबित करने की ज़रूरत नहीं’

वेस्टइंडीज़ का किला फतेह करने के बाद विराट बोले, ‘खुद को साबित करने की ज़रूरत नहीं’

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ जीत के बाद अपने आलोचकों को भी करारा जवाब देते हुए कहा है कि उन्हें किसी को भी कुछ साबित करने की ज़रूरत नहीं है. मंगलवार रात वेस्टइंडीज़ दौरे पर गई भारतीय टीम ने तीम मैचों की टी20 सीरीज़ को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. आखिरी टी20 मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले से शानदार खेल दिखाया और टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

इस जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने आलोचकों को जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मुझे बल्ले से या किसी भी तरह से खुद को साबित करने की ज़रूरत है. मैं सिर्फ टीम के लिए अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहा हूं. मैं कभी भी अपने प्रदर्शन के लिए नहीं खेलता.”

विराट कोहली ने कल रात खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए.

विराट ने इससे आगे कहा कि “सबसे ज़रूरी है टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना. फिर चाहें मैं 20, 30, 40, 50 या कितने भी रन बनाउं. मैं पिछले 11 सालों से ऐसे ही खेल रहा हूं इसमें कुछ भी नया नहीं है कोई भी दबाव नहीं है.”

टीम इंडिया के मौजूदा समय के इस सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ के बल्ले से पिछले कई दिनों से वैसी पारियां देखने को नहीं मिली जैसी वो देखना चाहते हैं. विराट कोहली का कनवर्ज़न रेट बेहद ही शानदार हैं. इस वजह से आज उनके नाम वनडे क्रिकेट में 41 शतक भी जमाए हैं.

लेकिन विश्वकप में लगातार अर्धशतक बनाने के बावजूद वो एक भी पारी में शतक नहीं जमा सके थे. इसके अलावा वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भी पहले दोनों टी20 मुकाबलों में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)