Saturday, August 17, 2019
Home > अन्य बड़ी खबरें > देश का नाम रोशन करने वाले रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को मिला अर्जुन अवार्ड

देश का नाम रोशन करने वाले रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को मिला अर्जुन अवार्ड

नई दिल्ली : केन्द्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना और टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना को अर्जुन अवार्ड दिया है. इस पुरस्कार की शुरुआत 1961 में हुई थी. इस अवार्ड के जरिए विशेष रूप से सक्षम खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जाता है. इस पुरस्कार में 5,00,000 रुपये कैश दिया जाता है साथ ही अर्जुन की प्रतीकात्मक मूर्ति और प्रशस्ति पत्र दिया जाता है.

बता दें कि स्मृति भारतीय महिला क्रिकेट का बड़ा नाम हैं. महिला हो या पुरुष, वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र की भारतीय कप्तान हैं. मंधाना ने 22 साल 229 दिन की उम्र में टी-20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली. वह इसी साल फरवरी में दुनिया की नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनी थीं.

स्मृति मंधना और रोहन बोपन्ना को दिया गया अवार्ड (फोटो- ANI)

मंधाना साल 2018 की शुरुआत से ही वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं.मंधाना ने पिछले साल 12 एकदिवसीय मैचों में 669 रन और 25 टी 20 में 622 रन बनाए थे. वहीं एशियन गेम्स 2018 में टेनिस पुरुष डबल्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले रोहन बोपन्ना ने इस दौरान कहा कि अर्जुन पुरस्कार विजेता के तौर पर पहचान बनाना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करके बहुत खुश हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)