Saturday, December 14, 2019
Home > Recent > ICC ने जारी की वर्ल्ड कप टीम, कोहली-धोनी समेत कई दिग्गजों की ‘नो एंट्री’

ICC ने जारी की वर्ल्ड कप टीम, कोहली-धोनी समेत कई दिग्गजों की ‘नो एंट्री’

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप फाइनल मैच के बाद टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है. 12 सदस्यीय टीम में सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं. पाकिस्तान समेत पांच देशों का एक भी खिलाड़ी इस टीम में नहीं है.  टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं किया गया है.

आईसीसी की टीम में जेसन रॉय (इंग्लैंड), रोहित शर्मा (भारत), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), जो रूट (इंग्लैंड), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), एलेक्स कैरी (ऑस्ट्रेलिया), मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड), लॉकी फर्ग्युसन (न्यूजीलैंड), जसप्रीत बुमराह (भारत) का नाम शामिल है. 12वें खिलाड़ी के रूप में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को जगह दी गई है.

टीम इंडिया के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप-2019 में 648 रन बनाए, जिसमें उनके 5 शतक भी शामिल हैं. यह एक विश्व कप में सबसे अधिक शतक का रिकॉर्ड है. इसके अलावा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी 9 पारियों में 18 विकेट चटका चुके हैं. गेंदबाजी में उनका साथ देने के लिए मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और लॉकी फर्ग्युसन को शामिल किया गया है. स्टार्क ने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 27 विकेट लिए हैं. खास बात यह है कि इस पूरी टीम में एक भी स्पेशलिस्ट स्पिनर नहीं रखा गया है. स्पिन की जिम्मेदारी बांग्लादेश के ऑलरांउडर शाकिब को सौंपी गई है.

टीम ऑफ द टूर्नामेंट में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी,  न्यूजीलैंड के 3, ऑस्ट्रेलिया और भारत के 2 व बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को जगह दी गई है. आईसीसी के मुताबिक, इस टीम के कप्तान केन विलियम्सन होंगे, क्योंकि वह इन 12 सदस्यों की टीम में इकलौते कप्तान हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)