Tuesday, October 22, 2019
Home > Recent > वर्ल्ड कप में ग्लैमर का तड़का लगा रहीं ये 6 महिला एंकर, क्रिकेटरों से कम नहीं हैं इनके फैंस

वर्ल्ड कप में ग्लैमर का तड़का लगा रहीं ये 6 महिला एंकर, क्रिकेटरों से कम नहीं हैं इनके फैंस

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाना है. क्रिकेट के महाकुंभ का रोमांच चरम पर है. अगर आप यह सोचते हैं कि विश्व कप के दौरान सिर्फ क्रिकेटर ही स्टार हैं, तो शायद यह पूरी तरह सही नहीं कहा जा सकता है. वर्ल्ड कप में मैच शुरू होने से पहले और बाद में आने वाले शो व इन्हें होस्ट करने वाली महिला एंकर भी दर्शकों के बीच बेहद पॉपुलर हैं. ZeeNews.Com आपको ऐसी ही 5 फीमेल एंकर्स के बारे में बता रहा है… 

female presenter icc world cup 2019

प्रेजेंटर मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम करती हैं. मयंती ने क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल के बड़े टूर्नामेंट कवर किए हैं, जिनमें फीफा के टूर्नामेंट शामिल हैं. फुटबॉल में मंयती की रुचि शुरु से थी. जब वे अपनी पढ़ाई यूसए में पूरी कर रही थी, तब उन्हें फीफा बीच फुटबॉल टूर्नामेंट कवर करने का मौका मिला था. मयंती लैंगर भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी हैं. विश्व कप 2019 में मयंती आईसीसी की बनाई हुई रिप्रेजेंटेटिव हैं और फॉलो द ब्लूज जैसे लोकप्रिय प्रोग्राम का हिस्सा भी हैं.

female presenter icc world cup 2019

‏इंजीनियर से टीवी प्रेजेंटर बनीं ऋद्धिमा पाठक इंडियन मॉडल, एक्ट्रेस और वॉइस आर्टिस्ट भी हैं. टेन स्पोर्ट्स और स्टार स्पोर्ट्स जैसे चैनलों पर कई तरह के खेलों के शो होस्ट करने से उन्हें देश-दुनिया में पहचान मिली है. झारखंड के रांची में जन्मी ऋद्धिमा ने पुणे यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग करने के बाद अमेरिका के एक कॉर्पोरेट हाउस में बतौर एनालिस्ट के तौर पर जुड़कर काम भी कर चुकी हैं. फेमस एंकर ऋद्धिमा बॉलीवुड एक्टा शाहरुख खान, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत महेंद्र सिंह धोनी, चंदा कोचर का इंटरव्यू भी कर चुकी हैं.

female presenter icc world cup 2019

भारतीय मूल की इसा गुहा इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेल चुकी हैं. उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था. इसा पहली महिला एशियाई खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंग्लैंड की तरफ से क्रिकेट खेला. 2009 में जब इंग्लैंड की महिला टीम विश्व विजेता बनीं, उस वक्त इसा गुहा उसी टीम का हिस्सा थीं. वे उस विश्व कप में सबसे ज्यादा पॉइंट्स कमाने वाली खिलाड़ी बनीं. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद इसा ने कॉमेंट्री जगत में कदम रख दिया. वे आईसीसी विश्व कप 2019 में कॉमेंट्री की एक बुलंद आवाज हैं.

female presenter icc world cup 2019

एलिसन मिचेल क्रिकेटर नहीं, बल्कि हॉकी प्लेयर थीं एलिसन ने अपने करियर की शुरुआत बीबीसी में रेडियो जॉकी के तौर पर की थी. वे पहली महिला हैं, जिसने बीबीसी स्पेशल टेस्ट में कॉमेंट्री की. इसके अलावा वे पहली महिला भी बनीं, जिसने पुरुष क्रिकेट में कॉमेंट्री की. उन्होंने कई साल रिपोर्टिंग में भी बिताए. साथ ही ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स में कॉमेंट्री करने का भी अनुभव है.

female presenter icc world cup 2019

एल्मा स्मिट ने दक्षिण अफ्रीका में रेडियो आरजे के रूप में शुरुआत की. एल्मा खेल पत्रकार हैं और वे किकेट के अलावा रग्बी भी कवर करती हैं. एल्मा ने अपनी पहली टेलीविजन प्रस्तुति जॉब अफ्रीकन म्यूजिक चैनल एमके (2010) के लिए की थी. इसमें उन्हें 2011 के एमके अवार्ड्स को होस्ट करते हुए देखा गया था. अब वे उस पैनल का हिस्सा हैं जो विश्व कप 2019 के लिए क्रिकेटरों के साथ-साथ प्रशंसकों के साथ भी शो आयोजित कर रहा है. यह उनके लिए दुनिया भर के अरबों लोगों के साथ जुड़ने का एक नया अनुभव होगा.

female presenter icc world cup 2019

पाकिस्तान की जैनब अब्बास आज अपना नाम क्रिकेट कॉमेंट्री की दुनिया में काफी अच्छा बना चुकी हैं. 31 वर्षीय जैनब ने लाहौर से एमबीए किया. इसके बाद वे अपना दिल क्रिकेट से लगा बैठीं. देखते-देखते उन्होंने इसमें अपना खास मुकाम बना लिया. आज ज़ैनब आईसीसी विश्व कप 2019 में महिला प्रेजेंटर हैं. ज़ैनब को क्रिकेटर्स से बात करना, उनका इंटरव्यू लेना काफी पसंद है. उनके इसी हरफनमौला अंदाज के विश्व भर में फैंस बनते जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)