Monday, July 22, 2019
Home > अन्य बड़ी खबरें > भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- बीजेपी ‘वन मैन शो’ और ‘टू मैन आर्मी’ बनी

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- बीजेपी ‘वन मैन शो’ और ‘टू मैन आर्मी’ बनी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के बागी नेता ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हुए और बीजेपी के स्थापना दिवस के दिन ही उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ दिया. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था. शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली में बिहार भाजपा के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. शक्ति सिंह गोहिल ने जदयू की नई परिभाषा दी और कहा कि जदयू मतलब जनता का दमन और उत्पीड़न.

इस दौरान पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बेबाक राय रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा गलत पार्टी में थे. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नवरात्र के मौके पर वे कांग्रेस में शामिल हुए हैं और इस मौके पर कांग्रेस नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मौके पर अपनी राजनीतिक जीवन यात्रा में शामिल सभी लोगों को शुभकामनाएं दी. शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी में उन्होंने लोक शाही को धीरे-धीरे तानाशाही में परिवर्तित होते देखा. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी नेतृत्व ने यशवंत सिन्हा, मुरली मनोहर जोशी, अरुण शौरी जैसे कद्दावर शख्सियतों को निपटा दिया गया.

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मौके पर अपने दिल में दबे दर्द को भी बयां किया. शत्रुघ्न सिन्हा ने पूछा कि आखिर बीजेपी सरकार में उन्हें मंत्री क्यों नहीं बनाया गया. उन्होंने कहा कि क्या उनके अंदर काबिलियत नहीं या फिर उनके अंदर क्या कमी थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बीजेपी में इस वक्त तानाशाही सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि ये वन मैन शो और टू मैन आर्मी की सरकार है. शत्रु ने कहा कि केंद्र के मंत्रियों को अपना सचिव रखने की इजाजत रखने की नहीं थी.

बीजेपी पर बरसे

बीजेपी पर अपनी भड़ास निकालते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि एक तो मौजूदा सरकार ने कोई ढंग का काम नहीं किया और जब उनसे काम के बारे में पूछा जाता है तो जवाब में थेथरई की जाती है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी में विरोधियों को दुश्मन की नजर से देखा जाने लगा है जबकि आडवाणी जी ने कहा है कि आपका राजनीतिक विरोधी आपका दुश्मन नहीं होता है. वो भी देश के हित में ही बात करता है.

इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा था कि वे भारी मन और गहरी वेदना से सूचित कर रहे हैं कि उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी को अलविदा कह दिया है, और इसका कारण हम सभी को पता है, शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बड़ा संयोग है कि आज ही बीजेपी का स्थापना दिवस भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)