Monday, July 22, 2019
Home > खेल > IPL 2019: केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी, पंजाब ने मुंबई को हराया

IPL 2019: केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी, पंजाब ने मुंबई को हराया

मोहाली: केएल राहुल (नाबाद 71), क्रिस गेल (40) और मयंक अग्रवाल (43) रनों की बदौलत पंजाब ने शनिवार को इंडियन टी20 लीग (IPL) के नौवें मैच में मुंबई को 8 विकेट से पराजित किया. इस सीजन पंजाब की यह दूसरी जीत है. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए. मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुंबई की ओर से दोनों विकेट हरफनमौला खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या ने चटकाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की.

गेल को 40 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर पांड्या ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने 24 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े.

इसके बाद, मयंक अग्रवाल ने राहुल के साथ मिलकर पंजाब की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाज मेजबान टीम के स्कोर को 117 तक ले गए. यहां अग्रवाल (43) को आउट करके पांड्या ने मैच का अपना दूसरा विकेट चटकाया.

अग्रवाल ने चार चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था.

राहुल ने अग्रवाल के जाने के बाद भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह क्रीज पर टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने 57 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. डेविड मिलर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डीकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. हरडस विलोजेन ने कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई.

सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके. उन्हें 11 के निजी स्कोर पर कप्तान मुरुगन अश्विन ने आउट किया. यहां से डीकॉका ने अनुभवी युवराज सिंह (18) के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच हुई 58 रनों की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डीकॉका को आउट करके तोड़ा.

डीकॉका ने 39 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के जाने के बाद मुंबई के कुल योग में छह रन ही जुड़े थे कि युवराज भी आउट हो गए. उन्हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)