Monday, October 21, 2019
Home > अन्य बड़ी खबरें > Varanasi LIVE: काशी विश्‍वनाथ के बाद पीएम मोदी ने की काल भैरव की पूजा, रोड शो खत्म

Varanasi LIVE: काशी विश्‍वनाथ के बाद पीएम मोदी ने की काल भैरव की पूजा, रोड शो खत्म

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरणों में बीजेपी द्वारा पूरी शक्ति झोंकने के क्रम में वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) से रोडशो शुरू किया. वहां से उनका काफिला काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंच गया है. वहां पर उन्‍होंने पूजा-अर्चना की. रास्‍ते में कई जगहों पर मोदी पर फूलों की बारिश की गई. इस दौरान सड़कों पर पीएम मोदी के समर्थन में अपार जनसमूह उमड़ा दिखा. हालांकि कांग्रेस ने पीएम मोदी के कार्यक्रम की आलोचना करते हुए कहा है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है. कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव शुक्‍ला ने बीजेपी पर यह लगाते हुए कहा कि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने गरीबों समेत हर तबके के लिए काम किया है.

उधर पीएम मोदी का काफिला काशी विश्‍वनाथ मंदिर के बाद काल भैरव मंदिर की तरफ प्रस्‍थान करेगा. तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम का काफिला इस दौरान रविदास गेट लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया, बांसफाटक, ज्ञानवापी होते हुए गुजरेगा. रोडशो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी जौनपुर जाएंगे. वह वहां चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद बनारस लौटेंगे और टाउनहाल में सभा को संबोधित करेंगे.

इससे पहले आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू पहुंचे. वहां उन्‍होंने महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया. उसके बाद उनका रोड शो शुरू हुआ. इस रोडशो में बीजेपी के भारी संख्‍या में समर्थक पहुंचे हैं. हालांकि पहले से ही वाराणसी में बीजेपी के वरिष्‍ठ मंत्रियों ने जमावड़ा इकट्ठा है. उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार प्राचीन मंदिर के इस शहर में आज शाम जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके साथ ही आज ही वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के सियासी विरोधियों अखिलेश यादव और राहुल गांधी का भी रोडशो आयोजित होने वाला है. इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती की भी रैली इसी शहर में है.

हालांकि इससे पहले पिछले महीने यह रोड शो दो बार स्थगित हुआ था. जिला प्रशासन ने विशिष्ट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के साथ परामर्श कर 10 किलोमीटर लंबे मार्ग को अंतिम रूप दिया है. एसपीजी मोदी और राहुल गांधी दोनों को सुरक्षा कवर प्रदान करता है. यह रोड शो कचहरी से शुरू होकर काशी विश्वनाथ एवं काल भैरव मंदिरों के निकट गोदौलिया इलाका स्थित गिरिजाघर पर संपन्‍न होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)