Thursday, April 25, 2019
Home > अन्य बड़ी खबरें > ग्रैमी अवॉर्ड की विजेता ने स्टेज पर ही ट्रॉफी के दो टुकड़े किए, कहा ‘मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती’

ग्रैमी अवॉर्ड की विजेता ने स्टेज पर ही ट्रॉफी के दो टुकड़े किए, कहा ‘मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती’

adele-grammy_650x400_61486980108

नई दिल्ली: ब्रिटिश गायिका एडेल को लॉस एंजिलिस में आयोजित ग्रैमी अवॉर्ड्स में पांच पुरस्कारों से नवाजा गया. जब एडेल अपना आखिरी अवॉर्ड लेने मंच पर आई तो उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. एडेल ने अपनी ट्रॉफी के दो टुकड़े कर दिए और कहा कि वह इसे स्वीकार नहीं कर सकती हैं. ग्रैमी में पॉप स्टार ब्यॉन्से को नौ श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया था लेकिन तीन सबसे महत्वपूर्ण श्रेणियों- एल्बम, रिकॉर्ड और सॉन्ग ऑफ द ईयर में उन्हें एडेल से हार का सामना करना पड़ा.

अपने फाइनल एक्सेप्टेंस स्पीच में एडेल ने कह, ‘मैं इस अवॉर्ड को स्वीकार नहीं कर सकती हूं. मैं खुश हूं और गौरवान्वित हूं. लेकिन मेरे लिए ब्यॉन्से ही सबसे बड़ी कलाकार हैं. और मेरे लिए उनका एल्बम ‘लेमोनेड’ ऐतिहासिक है.’ उन्होंने ब्यॉन्से को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम सभी कलाकार आपसे प्यार करते हैं. आप हमारी रोशनी हैं.’ इसके बाद ब्यॉन्से के साथ शेयर करने के लिए एडेल ने अपनी ट्रॉफी के दो हिस्से कर दिए.

ब्यॉन्से के साथ साझा करने के लिए ए़डेल ने ट्रॉफी के दो टुकड़े किए. (सौजन्य- AFP)

ग्रैमी में एडेल ने ‘हैलो’ के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस, ’25’ के लिए बेस्ट पॉप वोकल एल्बम के पुरस्कार भी अपने नाम किए. साल 2012 में उनके एल्बम ’21’ को एल्बम ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था.

अवॉर्ड समारोह के बाद प्रेस से चर्चा करते हुए एडेल ने कहा कि ’25’ को लिखने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा और उन्हें डर था कि ‘हैलो’ लोगों को पसंद नहीं आएगी. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार उन्होंने कहा, “मुझे ’25’ को लिखने के दौरान काफी तनाव का सामना करना पड़ा और इस दौरान लंबे समय तक मुझे अपनी आवाज वैसी नहीं लग रही थी जैसा मैं चाहती थी. मुझे नहीं पता कि अंत तक मुझे मेरी वह आवाज मिली कि नहीं.” ‘हैलो’ के बारे में बात करते हुए एडेल ने कहा,”यह बड़े होने का एक दूसरा पक्ष है. यह मेरे दोस्तों और एक्स बॉयफ्रेंड्स के साथ मेरे रिश्ते का दूसरा पहलू है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)